हौजकाजी मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, 2 लोग गिरफ्तार, नाबालिग हिरासत में

दिल्ली के हौजकाजी थाना इलाके के लालकुआं में रविवार को स्कूटी खड़ा करने के विवाद ने सांप्रदायिक रूप ले लिया था. वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक नाबालिग भी है. बता दें कि इस घटना के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है. साथ ही सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर तमाम अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जिसने माहौल को और ज्यादा खराब कर दिया.

जानकारी के अनुसार, पार्किंग को लेकर हुए एक विवाद में भीड़ ने एक धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ की थी. पुलिस के अनुसार, सारा विवाद मामूली सी कहासुनी से शुरू हुआ था. स्कूटी खड़ी करने को लेकर चालू हुआ विवाद पहले मारपीट में बदला. इसके बाद रही-सही कसर सोशल मीडिया ने पूरी कर दी. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई गई कि एक समुदाय का युवक मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया है. अफवाह फैलते ही एक समुदाय के लोगों की थाने के बाहर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई.

मारपीट के मामले में पुलिस दोनों युवकों मेडिकल कराने के लिए थाने लेकर आई थी. इसी दौरान वहां एक समुदाय की भारी भीड़ जमा हो गई. पुलिस इस मामले में आसपास के सीसीटीवी की फुटेज जांचकर आरोपियों को चिन्हित करने का प्रयास कर रही है. बताया जा रहा है कि इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं. पुलिस ने मारपीट के मामले में दो एफआईआर दर्ज की हैं और धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ के मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि लिंचिंग की अफवाह फैलने के बाद लोगों ने एक धार्मिक स्थल में घुसकर तोड़फोड़ की थी.