दिल्ली में फिर हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्यार के दिन यानी वैलेंटाइन के दिन मौसम की मार झेलनी पड़ सकती है। हो सकता है कि मौसम की वजह से कुछ लोगों के प्लानिंग में भी खलल पड़े। दरअसल, तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश बुधवार से वापसी कर सकती है और गुरुवार (14 फरवरी) तक तेज हो सकती है।

भारत के मौसम विभाग  के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने न्यूज एजेंसी को बताया, ‘बुधवार रात (13 फरवरी) से दिल्ली सहित बंगाल की खाड़ी से नम पूर्वी हवाओं के साथ एक और पश्चिमी विक्षोभ देश के उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में पहुंचने की संभावना है।’

श्रीवास्तव ने कहा, ‘बुधवार की रात को स्थितियां अधिक ध्यान देने योग्य नहीं होंगी; लेकिन, तेज हवाओं, गरज के साथ बारिश और अलग-थलग स्थानों पर ओलावृष्टि गुरुवार तक तेज हो जाएगी।’ उन्होंने कहा कि ये स्थिति शुक्रवार तक राष्ट्रीय राजधानी में बनी रहेगी।

उत्तर पश्चिम भारत में बुधवार और शुक्रवार के बीच न्यूनतम तापमान में भी 3-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। अधिकतम तापमान के 23 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

हाल ही में 7 फरवरी को हुई बारिश और भारी ओलावृष्टि के कारण दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 6 डिग्री सेल्सियस गिर गया। सोमवार और मंगलवार को भी न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है, जबकि अधिकतम तापमान 21-22 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है।