लॉकडाउन में किराना, फल, सब्जियां, दवा और जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी, ATM भी चालू रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से पैनिक न होने की अपील करते हुए कहा कि जरूरी सामान और दवा आदि उपलब्ध रहेंगी. उन्होंने कहा कि केंद्र और विभिन्न राज्य सरकारें इसे सुनिश्चित करने के लिए समन्वय में काम करेंगी. गृह मंत्रालय ने कहा कि उचित मूल्य की दुकानें और खाद्य, किराना, फल, सब्जियां, डेयरी, मांस, मछली, पशु चारे की दुकानें खुली रहेंगी. दरअसल, पीएम मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन के एलान के बाद दुकानों की बाहर लोगों की भारी भीड़ लग गई. ऐसे में ये लोगों की सुविधा के लिए सरकार की तरफ से स्थिति को स्पष्ट किया गया.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक 15 अप्रेल तक लॉक डाउन के दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है यानी लोगों को उनकी जरूरत का सामान रोज़ मिलता रहेगा. दुकानों पर पैनिक होकर समान खरीदने की ज़रूरत नहीं है. प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने भी ट्वीट कर ये बात कही.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘’मेरे देशवासियों, पैनिक होने की कोई जरूरत नहीं है. आवश्यक वस्तुएं, दवाएं आदि उपलब्ध होंगी. केंद्र और विभिन्न राज्य सरकारें इसे सुनिश्चित करने के लिए समन्वय में काम करेंगी. साथ मिलकर, हम COVID -19 से लड़ेंगे और एक स्वस्थ भारत बनाएंगे.’’