मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, एक दर्जन से अधिक लोग अस्‍पताल में भर्ती

शुक्रवार तड़के मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई. दमकल विभाग ने इस इमारत से करीब 15 लोगों को बाहर निकाला है. ये सभी लोग दम घुटने की वजह से इमारत में फंस गए थे. दमकल विभाग ने स्‍थानीय प्रशासन की मदद से इन सभी लोगों को समीप के अस्‍पताल में भर्ती कराया है. जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

दमकल विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह करीब 3:33 बजे दमकल विभाग को उपनगरीय वडाला (पूर्व) के राम नगर स्थित 21 मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया. मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने पाया कि इमारत की पहली मंजिल में आग लगी हुई थी.

उन्‍होंने बताया कि दमकल विभाग की टीम ने करीब 25 मिनट की कवायद के बाद आग पर काबू पा लिया. इसी बीच, इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास भी शुरू कर दिया गया था. आग बुझाने के बाद, इमारत के भीतर पहुंचनी दमकल की टीम ने 15 ऐसे लोगों को रेस्‍क्‍यू किया, जो दम घुटने की वजह से आग में फंस गए थे. इन 15 लोगों में नौ महिलाएं भी शामिल हैं.

दमकल विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सभी हताहतों को स्‍थानीय प्रशासन की मदद से केईएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. केईएम अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. श्रीकांत ने बताया कि सभी की हालत स्थिर है. दमकल विभाग और स्‍थानीय पुलिस ने आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है.