दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश, एनसीआर के इलाकों में भी तापमान गिरा

राजधानी दिल्ली में बादल मेहरबान हो गए हैं. दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. दिल्ली के कनॉट पैलेस, करोल बाग, नांगलोई समेत कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. वहीं, कृष्णा नगर, गांधी नगर, सीलमपुर में हल्की बूंद पड़ने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली में बारिश होने के साथ ही एनसीआर के इलाकों में भी तापमान में गिरावट देखी जा रही है. दिल्ली में बारिश होने के साथ ही नोएडा के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. वहीं, गुरुग्राम में बादल छाए हुए हैं, मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि देर शाम गुरुग्राम समेत हरियाणा के कई हिस्सों में तेज आंधी के बाद बारिश हो सकती है.

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में छाए हैं बादल
मध्य प्रदेश की राजधानी सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार की सुबह से बदली छाई हुई है, वहीं हवाओं के चलने से मौसम राहत देने वाला है. राज्य में मानसून की सक्रियता ने मौसम को सुहावना बना दिया है, आसमान में बदली छाई है और हवाएं चल रही है. बीते कुछ दिनों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट भी आई है और गर्मी का असर कम है.

क्या है बिहार का हाल?
बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में रविवार से रुक-रुककर हो रही बारिश मंगलवार को भी जारी है. इस बीच पटना में सोमवार की तुलना में मंगलवार को तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई है. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, मंगलवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस, गया का 25.6 डिग्री सेल्सियस और पूर्णिया का 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में छिटपुट बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद जताई जा रही है.