मुंबई में बारिश से जगह-जगह लगा लंबा जाम, हुआ जलजमाव, हाईटाइड की चेतावनी

मुंबई में मॉनसून की बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मुंबई में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव हो रहा है. इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग की ओर से मुंबई में आज भी समुद्र में हाईटाइड की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में सोमवार शाम 4:18 बजे हाईटाइड आएगा. इस दौरान 4.37 मीटर तक ऊंची लहरें उठेंगी.

इसके साथ ही मुंबई में जारी भारी बारिश के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं ठप हो गई हैं. यह जानकारी मुंबई एयरपोर्ट के प्रवक्‍ता ने दी है. मुंबई में भारी बारिश के कारण सड़कों पर लंबा जाम लग गया है.

लगातार हो रही बारिश के कारण मुंबई के सायन, किंग्सर्कल, लोअर परेल, मलाड़, कांदीवली जैसे इलाकों में पानी लगना शुरू हो गया है. अगर लगातार बारिश होती रही तो जल्द ही इन इलाकों में अच्छा खासा पानी जमा हो जाएगा. इससे मुंबई के लोगों को आने वाले कुछ घंटों में परेशानी का सामना करना पड़ा सकता है.

सड़कों पर हुए जलजमाव के संबंध में बीएमसी ने ट्वीट किया है. उसने लिखा है, ‘प्रिय मुंबईकरों, मुंबई में पिछले कुछ घंटों में भारी बारिश हुई है. खासकर पूर्वी इलाकों में. हम आप लोगों को हुई परेशानी के लिए खेद प्रकट करते हैं. लेकिन अब बारिश के पानी में कमी आ रही है. हमारी टीम जलजमाव को दूर करने के लिए वाटर पंप लेकर जुटी हुई है. जल्‍द इसे दूर कर लिया जाएगा.

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि सोमवार को भी मुंबई के आसमान में काले बादलों का डेरा रहेगा. थोड़-थोड़े समय के लिए मुंबई में बारिश होती रहेगी. सोमवार सुबह से ही मुंबई के अधिकांश इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. कुछ इलाकों में अच्‍छी बारिश का अनुमान भी जताया गया है.