कोरोना वॉरियर्स का सम्मान: मुंबई और दिल्ली के ऊपर उड़े सुखोई फाइटर जेट, लेह में चिनूक हेलिकॉप्टर ने बरसाए फूल

देशभर में तीनों सेनाएं कोरोना योद्धाओं का सम्मान कर रही हैं. अस्पतालों के ऊपर हेलिकॉप्टर्स से फूल बरसाए जा रहे हैं. कोरोना वॉरियर्स को सम्मान देने के लिए मुंबई और दिल्ली के ऊपर सुखोई फाइटर जेट उड़े, तो वहीं लेह में चिनूक हेलिकॉप्टर ने फूल बरसाए. दिल्ली में सुपर हरक्यूलिस ने भी कोरोना वॉरियर्स को सलामी दी. आज तीनों सेनाएं ‘कोरोना योद्धाओं’ को उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट कर रही हैं.

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में वायुसेना के लड़ाकू विमानों का फ्लाई पास्ट सुबह से ही शुरू हो गया. श्रीनगर के डल झील और चंडीगढ़ के सुकना झील के ऊपर फाइटर जैट्स ने उड़ान भरी. बेंगलूरु में विधानसभा और वॉर मेमोरियल पर आर्मी बैंड ने धुन बजाई. कोरोना काल में देश को संभाल रहे पुलिस कर्मियों के सम्मान में पुलिस मेमोरियल पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ. तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए गए.

चंडीगढ़ में भारतीय वायुसेना के विमान C-130 ने सुखना झील के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया. गोवा में भारतीय नौसेना ने ‘कोरोना योद्धाओं’ के प्रति आभार जताने के लिए गोवा मेडिकल कॉलेज के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया और स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाए. भारतीय वायु सेना ने मेडिकल प्रोफेशनल्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के कोरोना महामारी के खिलाफ सराहनीय काम के प्रति आभार प्रकट करने के लिए दिल्ली में राजपथ के ऊपर से फ्लाईपास्ट किया.

मुंबई में मरीन ड्राइव के ऊपर वायुसेना के विमान विक्ट्री साइन बनाते दिखे. इसके अलावा जम्मू में डॉक्टर औऱ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए सेना ने बैंड बजाकर सम्मान दिया. बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक़्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे ‘कोरोना यो​द्धाओं’ के प्रति आभार प्रकट करने के लिए विक्टोरिया अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाए. लखनऊ में भी वायुसेना ने किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (KGMU) के ऊपर से फ्लाईपास्ट किया और ‘कोरोना योद्धाओं’ के प्रति आभार प्रकट करने के लिए फूलों की वर्षा की.