Investment Summit Roadshow: जम्मू कश्मीर में निवेश के लिए 2450 करोड़ रुपये के 24 करार

 बेंगलुरु और कोलकाता के सफल रोड शो के बाद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को मुंबई में रोड शो कर उद्योगपतियों के साथ 2450 करोड़ रुपये के निवेश के 24 एमओयू (सहमतिपत्र) पर हस्ताक्षर किए। मुंबई रोड शो में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुमरू विशेष रूप से पहुंचे थे। उन्होंने मुंबई में उद्योगपतियों, फिल्म इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से कई दौर की बैठकें कर जम्मू कश्मीर में निवेश की संभावनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने जम्मू कश्मीर में होने जा रहे वैश्विक निवशेक सम्मेलन के बारे भी बताया।

जम्मू कश्मीर में निवेश को बढ़ावा देने के लिए अप्रैल-मई में प्रस्तावति वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन से पहले राज्य प्रशासन की ओर से देश के कई हिस्सों में रोड शो किए जा रहे हैं। 17 फरवरी को बेंगलुरु और कोलकाता में पहला रोड शो हुआ था, जिसमें 2847 करोड़ रुपये के 34 एमओयू पर हस्ताक्षर हुए थे।

शुक्रवार को मुंबई में भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) के प्रधान पद के लिए मनोनीत उदय कोटक, विनीत मित्तल, कोटक महिंद्रा बैंक, हिंदुजा ग्रुप के प्रतिनिधियों, ताज महल, महिंद्रा, थाईसनक्रुप, फाक्सवैगन, अंबुजा, बेयर व अन्य कॉरपोरेट ग्रुपों के साथ एक-एक करके उपराज्यपाल मुमरू ने बैठकें कीं। बालीवुड का प्रतिनिधित्व फिल्म निर्माता व निर्देशक मधुर भंडारकर ने किया।