जेपी नड्डा हो सकते हैं BJP के अगले अध्यक्ष! पार्टी की संसदीय दल बैठक में मिले संकेत

बीजेपी संसदीय दल की बैठक मंगलवार (02 जुलाई) को संसद के लाइब्रेरी बिल्डिंग के जी.एम.सी बालयोगी सभागृह में चल रही है. बैठक शुरू होने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया. बैठक शुरू होने के साथ कई ऐसे संकेत मिले, जिससे ऐसा लगा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नए अध्यक्ष जेपी नड्डा हो सकते हैं.

दरअसल, बैठक के शुरू होने के बाद बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मानित किया. पीएम मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और राज्यसभा में नेता सदन थावरचंद गहलोत ने भी फूल का गुलदस्ता देकर नड्डा को सम्मानित किया.

सम्मान समारोह के बाद जब नेता मंच से उतरकर सीट पर बैठे तो बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पीएम मोदी और अमित शाह के बीच में बैठाया गया, जिससे ये कयास लगाए जाने लगे कि संघठन चुनाव सम्पन्न होने के बाद जेपी नड्डा बीजेपी के अगले अध्यक्ष हो सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले 25 जून को प्रस्तावित थी. लेकिन राजस्थान बीजेपी प्रमुख और राज्य सभा सदस्य मदन लाल सैनी के निधन के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 303 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ऐसा पहली बार होगा जब इस बैठक में बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी मौजूद नहीं होंगे. दरअसल, पार्टी ने हालिया लोकसभा चुनाव में उन्हें इस आधार पर टिकट नहीं दिया था कि वह पार्टी द्वारा निर्धारित 75 साल की आयु सीमा को पार कर गए हैं. अरुण जेटली स्वास्थ्य कारणों से इस बैठक में शामिल नहीं हुए हैं.