बीजेपी ने जारी की पहली सूची: पीएम मोदी वाराणसी से, अमित शाह गांधीनगर से लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी हो गई है. बीजेपी महासचिव जेपी नड्डा बीजेपी मुख्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये पहली लिस्ट सामने रखी. नड्डा ने देशवासियों की होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की कई बैठकों के बाद 184 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं. सूची में पहला नाम पीएम मोदी है. पीएम मोदी फिर से वाराणसी से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. फिलहाल शाह राज्यसभा सांसद हैं. पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह उधमपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर, केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे. नड्डा ने बताया कि पार्टी ने बिहार से पार्टी के सभी 17 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया, नामों की घोषणा गठबंधन सहयोगियों के साथ राज्य में की जाएगी.

बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रमुख उम्मीदवार:

गाज़ियाबाद से जनरल वीके सिंह
नोएडा से केन्द्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा
बागपत से केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह
मुज़फ्फरनगर से संजीव बालियान
नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल
बंदायू से संघमित्रा मौर्य
गाजीपुर से मनोज सिन्हा
हरदोई से जयप्रकाश रावत
फतेहपुर सीकरी – राजकुमार चहल

बरेली से संतोष गंगवार
मथुरा से हेमा मालिनी
वर्धा से रामदास चंद्रभान
मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से पूनम महाजन
मुंबई नॉर्थ से गोपाल शेट्टी

आंवला से धर्मेंद्र कुमार
शांगली से संजय काका
अमरोहा से कंवरपाल सिंह
लातूर से सुधाकर राव
अरुणाचल पश्चिम से किरिण रिजिजू
डिब्रूगढ़ से रामेश्वर तेली

कोलकाता दक्षिण से सुभाषचंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्रकुमार बोस को टिकट मिला. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को फिर से टिकट मिला है.

कर्नाटक के लिए बीजेपी उम्मीदवार: अनंत कुमार हेगड़े उत्तर कर्नाटक, सदानंद गौड़ा बेंगलुरु उत्तर, शिमोगा से बीवॉय राघवेंद्र, मैसूर से प्रताप सिन्हा.

उत्तराखंड से बीजेपी उम्मीदवार : टिहरी गढ़वाल से माया राजलक्ष्मी, गढ़वाल से तीरथ श्रावत, नैनीताल से अजय भट्ट, हरिद्वार से आरपी निशंक, और अल्मोड़ा से अजय टामटा