केरल की वायनाड लोकसभा सीट से राहुल गांधी ने किया नामांकन

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केरल की वायनाड सीट से नामांकन भर दिया है. वह उत्तर प्रदेश में अपनी परंपरागत अमेठी सीट के अलावा इस सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं. नामांकन करने के बाद राहुल गांधी बहन प्रियंका गांधी के साथ रोड शो कर रहे हैं.

केरल की वायनाड सीट से एनडीए के उम्‍मीदवार तुषार वेलापल्‍ली से राहुल गांधी का मुकाबला होगा. तुषार वह भारत धर्म जन सेना के अध्यक्ष हैं. केरल के वायनाड में 23 अप्रैल को वोटिंग होनी है. राहुल गांधी गुरुवार सुबह करीब 11 बजे हेलीकॉप्‍टर से प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ वायनाड पहुंचे. कांग्रेस पार्टी और यूडीएफ ने राहुल गांधी को केरल से चुनाव लड़ने का निमंत्रण दिया था. इसी तरह के निमंत्रण कर्नाटक और तमिलनाडु से भी आए थे.

वहीं केरल में वामपंथी दलों के गठबंधन वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने वायनाड संसदीय क्षेत्र से सीपीआई के पीपी सुनीर को उतारा है. इस क्षेत्र में सात विधानसभा सीटें आती हैं जिसमें से वायनाड और मलपुरम जिलों की तीन तीन और कोझीकोड जिले की एक सीट शामिल है. वामदलों ने राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर यह भी कहा था कि वे उन्हें सिखाएंगे कि ‘जमीन पर चुनाव कैसे लड़ा जाता है.’