मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिए संकेत, कहा- अगले महीने रसोई गैस के दामों में आ सकती है कमी

केंद्रीय पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए मंत्री ने रसोई गैस दामों में कमी को लेकर संभावना जताई। उन्होंने कहा कि जो संकेत आ रहे है दाम अगले महीने घटने की संभावना है।

केंद्रीय पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान रायपुर पहुंचने के बाद भिलाई के लिए रवाना हुआ। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा की। रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी को लेकर मंत्री ने कहा कि यह बात सही नहीं है कि रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ रहे है, अंतरराष्ट्रीय बाजार के कारण दाम बढे हैं। दाम बढ़ने से ग्राहकों के लिए 6 रुपये टैक्स इम्पेक्ट आया है।

वहीं हाल में जो संकेत मिल रहे हैं। उसके अनुसार दाम अगले महीने कम होने की पूरी उम्मीद है। मंत्री ने बताया कि भिलाई की कैपेसिटी में कैसे इंप्रूव हो उसमें रेल उत्पादन और कैसे बढ़ाया जाए इसी को लेकर मेरा दौरा है। इसी पर चर्चा होगी। मैं दल्लीराजहरा भी जाऊंगा। मेरे 2 दिन के दौरे में कोशिश रहेगी कि छत्तीसगढ़ के अधिकारियों से भी मुलाकात करूं।

बता दें कि मंत्री आज बीएसपी के एसएमएस 3 के कन्वेयर शॉप का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद भिलाई में निजी कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।