मोदी के ‘मन की बात’ का 30 जून से होगा पुनर्प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर महीने रेडियो पर प्रसारित होने वाला मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ का प्रसारण 30 जून से फिर शुरू हो जाएगा।
श्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट किया, “ जून 30 को सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम में फिर मिलते हैं और देश की 130 करोड़ आबादी की शक्ति का जश्न मनाते हैं। मुझे उम्मीद है कि ‘मन की बात’ के लिए आपके पास कहने को बहुत कुछ होगा। अपनी बात नमो एप के जरिए बताएं।”
इसके साथ ही श्री मोदी ने पहले की तरह इस बार के रेडियो कार्यक्रम के लिए लोगों को टोल फ्री नम्बर पर फोन करने का आग्रह करते हुए कहा, “इस माह ‘मन की बात’ के लिए टोल फ्री नम्बर 1800117800 पर अपना संदेश रिकार्ड कराएं। इसके साथ ही आप माईगोव ओपन फोरम पर भी अपने मन की बात लिख कर भेज सकते हैं। फोन लाइन 26 जून तक सबके लिए खुली हैं।
प्रधानमंत्री ने रेडियो पर अपने इस कार्यक्रम की शुरुआत अपने पिछले कार्यकाल के आरंभ में की थी और सबसे पहले उन्होंने खादी को बढ़ावा देने का आह्वान किया था। पिछली बार उन्होंने 24 फरवरी को आखरी बार ‘मन की बात’ की थी। उसके बाद आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण इस कार्यक्रम का प्रसारण बंद कर दिया गया था। श्री मोदी ने पिछले कार्यकाल के अपने आखिरी प्रसारण में कहा था कि चुनाव में व्यस्त रहने के कारण अगले दो माह तक ‘मन की बात’ नहीं कर पाएंगे और मई के आखिरी सप्ताह में मिलेंगे। तब तक लोकसभा के लिए चुनाव कार्यक्रम की तारीख तय नहीं हुई थी।