नोएडा में खुले में नहीं पढ़ी जा सकेगी नमाज, पुलिस ने कंपनियों को भेजा नोटिस

नोएडा: नोएडा में खुले में नमाज पढ़े जाने को लेकर सेक्टर-58 पुलिस ने खुले में नमाज पढ़ने से रोक लगा दी है. नोएडा के सेक्टर 58 पुलिस ने इंडस्ट्रियल एरिया में आने वाले नोएडा अथॉरिटी के पार्क में खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगाई है. इसके लिए पुलिस ने इंडस्ट्रियल एरिया के सभी कंपनियों को नोटिस भेजा है. इस नोटिस के मुताबिक, अगर नोएडा सेक्टर-58 स्थित इंडस्ट्रियल हब स्थित कार्यालयों के कर्मचारी नियमों का उल्लंघन करते पाए तो इसके लिए संस्थान को ही जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

पुलिस के मुताबिक, पार्क अथॉरिटी का है. इसलिए किसी भी धर्म के लोगों को अगर उसका उपयोग करना है तो उसके लिए अथॉरिटी से इजाजत लेनी होगी. बताया जा रहा है कि सिटी मजिस्ट्रेट के पास कुछ लोग पार्क में नमाज पढ़ने की इजाजत लेने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें इजाजत नहीं दी गई.

इस मामले पर नोएडा पुलिस का कहना है कि अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द न बिगड़े, इसके तहत ये फैसला लिया गया है. नोएडा सेक्टर-58 के थाना प्रभारी पंकज राय ने बताया कि हमने अपने इलाके की कुछ कंपनियों को नोटिस भेजे हैं, क्योंकि दोपहर के वक्त खासतौर पर पार्कों में नमाज पढ़े जाने वालों का तादाद बहुत बढ़ रही थी, जिसकी शिकायत हमें मिल रही थी. उन्होंने बताया कि नमाज पढ़ने वालों में अधिकतर आस-पास स्थित कंपनियों के कर्मचारी हैं और कंपनी को नोटिस इसलिए दिया ताकि वो अपने कर्मचारियों को मस्जिद या ऑफिस कम्पाउंड में छत पर नमाज पढ़ने के निर्देश दें.