आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे पहुंचे जम्‍मू कश्‍मीर, सैन्‍य चौकियों का करेंगे दौरा

पाकिस्‍तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. नियंत्रण रेखा (LoC) समेत जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के कई सेक्‍टरों में पाकिस्‍तान की ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी की जा रही है. इस बीच, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Army chief General Manoj Mukund Naravane) स्थिति का जायजा लेने के लिए वहां पहुंचे. न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने सैन्‍य सूत्रों के हवाले से बताया, नरवणे ने वहां पर आतंकवाद विरोधी अभियानों की समीक्षा की और घाटी समेत कश्‍मीर के कई हिस्‍सों की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया. नरवणे भारतीय सेना की चौकियों का भी दौरा करेंगे.

PoK में अब भी 20 कैंप में 350 से ज्यादा आतंकी मौजूद: नरवणे
अभी कुछ दिन पहले ही सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि पाकिस्तान अब भी आतंकियों का पनाहगार बना हुआ है. सेना प्रमुख ने दावा किया कि पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 15 से 20 आतंकी कैंप हो सकते हैं. इतना ही नहीं इन आतंकी कैंप के अंदर 250 से लेकर 350 से ज्यादा आतंकी हो सकते हैं. उनका कहना है कि ये सिर्फ आकलन है. आतंकियों की संख्या इससे भी ज्यादा हो सकती है.

उन्होंने कहा, अगर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) उन पर भारी दबाव बनाता है तो उन्हें अपनी बयानबाजी और आतंकी गतिविधियों पर विचार करना पड़ सकता है.’ नरवणे ने कहा, ‘घाटी में पिछले दिनों में आतंकी गतिविधियों में आई कमी की एक बड़ी वजह एफएटीएफ भी हो सकती है.’