NIA की छापेमारी, ISIS मॉड्यूल का खुलासा, बड़े आतंकी हमले की थी योजना

नई दिल्ली: एनआईए ने कई जगह छापेमारी कर एक आईएस मॉडयूल का पर्दाफाश किया है. एनाआईए ने इस सिलसिले कई लोगों से पूछताछ कर रही है. एनाआईए का दावा है कि आरोपी एक बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे.

एनआईए का कहना है कि इनके पास से 100 मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड बरामद हुए हैं. साथ ही इनके पास से कई देशी राकेट भी मिले हैं. एनआईए ने बताया कि छापेमारी में करीब साढ़े सात लाख कैश बरामद हुआ है. एनआईए ने बताया कि 16 संदिग्धों से पूछताछ के बाद हमने दस लोगों को गिरफ्तार करने का फैसला किया है.

एनआईए ने जानकारी दी कि गिरफ्तार दस लोगों में से पांच यूपी के और पांच दिल्ली के रहने वाले हैं.एनआईए ने बताया कि इस मॉड्यूल के गैंग लीडर का नाम मुफ्ती सुहैल है जो किअमरोहा की एक मस्जिद में काम करता है.

‘रिमोट कंट्रोल ब्लास्ट करने की योजना थी’ 
एनआईए के मुताबिक इन लोगों की तैयारियों से ऐसा लगता है कि यह लोग निकट भविपष्य में रिमॉट कंट्रोल ब्लास्ट करने या फिदायीन हमले करने की फिराक में थे. उन्होंने बताया कि यह एक नया आईएसआईएस मॉड्यूल था जो है कि किसी विदेशी एजेंट के संपर्क में था जिसकी पहचान अब तक नहीं हो पाई है. एनआईए ने बताया कि इनके निशाने पर राजनीतिक लोग और दूसरी प्रमुख हस्तियां भी थी.