सोनीपत में बोले मोदी, कांग्रेस ने भ्रष्टाचार की फसल उगाई और घोटालों की उपज काटी

हरियाणा के सोनीपत में पीएम मोदी ने एक बार फिर अनुच्छेद 370 के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से कांग्रेस के पेट में दर्द हो गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र ने भारत को हर क्षेत्र में गौरवान्वित किया है। चाहे वह कुश्ती के रिंग में लड़ रहे हों या आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हों। सोनीपत का अर्थ है ‘किसान, जवान और पहलवान’।

मोदी ने कहा कि आपने लोकसभा चुनाव में बड़े-बड़ों का अहंकार मिट्टी में मिला दिया। जिनको भ्रम था कि सोनीपत, रोहतक और जींद, समेत इस पूरे क्षेत्र के मालिक हैं, उनको आप सभी ने, जनता जनार्दन ने अपना फैसला सुना दिया। मोदी बोले कि हमने भाई-भतीजावाद को दरकिनार कर दिया है।

पीएम ने कहा कि हम हिंदुस्तान को आर्थिक महाशक्ति बनाना चाहते हैं। बीते पांच वर्ष में हरियाणा के हित में भाजपा की सरकार ने कई काम किये हैं। किसानों को कई लाभ हुए। अनेक किसान परिवारों को योजनाओं से राहत मिली। कोई बिचौलिया नहीं, कोई दलाल नहीं।

पीएम ने कांग्रेस पर प्रहार किया कि पाकिस्तान के साथ इनकी कौन सी कैमिस्ट्री है? ये किसके लिए है? इस चुनाव में आपको इसका जवाब ढूंढना ही होगा। कांग्रेस के कुशासन में न तो जवान सुरक्षित था, न हरियाणा के किसान और न ही खिलाड़ियों का हित सुरक्षित था। किसान के खेत पर इन्होंने करप्शन की फसल उगाई और खेल में इन्होंने घोटालों की उपज काटी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हरियाणा के उन वीर सपूतों की भावनाओं से बिल्कुल फर्क नहीं पड़ता जो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की सुरक्षा के लिए वहां डटे हैं। कांग्रेस को उन दलितों, पिछड़ों की संवेदनाओं की भी चिंता नहीं है, जिनको आज़ादी के 7 दशक तक जम्मू कश्मीर में उनके जायज अधिकार से वंचित रखा गया।

कांग्रेस को हरियाणा की उन माताओं की, उन बेटियों की संवेदना का बिल्कुल ख्याल नहीं है, जिन्होंने अपने सपूतों को, अपने सुहाग को, अपने पिता को मां भारती के लिए शहीद होते हुए देखा है।