बजट सत्र: पीएम मोदी बोले- यह दशक का पहला सत्र, देश को मजबूत नींव की जरूरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दलितों, महिलाओं और उत्पीड़न का सामना कर रहे लोगों को सशक्त बनाना हमारी सरकार की पहचान रही है और हम इस प्रयास को जारी रखना चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बजट सत्र से पहले संसद परिसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस सत्र में हम इस दशक की मजबूत नींव रखें। यह सत्र मुख्य रूप से आर्थिक मुद्दों पर केंद्रित होगा। मैं चाहता हूं कि दोनों सदनों में इन मुद्दों पर अच्छी बहस हो।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे कार्यकाल और इस दशक का यह प्रथम बजट सत्र है। हम सबका प्रयास रहना चाहिए कि इस सत्र में इस दशक के उज्जवल भविष्य के लिए मजबूत नींव डालने वाला सत्र बना रहे। पीएम ने कहा कि आज राष्ट्रपति जी का अभिभाषण होगा और कल बजट पेश किया जाएगा। वैश्विक आर्थिक स्थितियों के संदर्भ में भारत किस प्रकार से फायदा उठा सकता है। अपनी आर्थिक गतिविधि को मजबूत बनाते हुए वैश्विक परिवेश का अधिकतम लाभ भारत को मिले।

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार की पहचान, दलित, पीड़ित, शोषित, महिलाओं को सशक्त करने की रही है। इस दशक में भी हमारा उसी दिशा में बल रहेगा। पीएम ने कहा कि मैं चाहता हूं कि दोनों सदनों में आर्थिक विषय पर, सशक्तीकरण पर जोर दिया जाए।