PM मोदी ने की बाबा केदारनाथ की पूजा, पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के मतदान का चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्‍तराखंड में केदारनाथ धाम पहुंचेे हैं. उन्‍होंने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्‍होंने मंदिर परिसर के बाहर मौजूद तीर्थयात्रियों का अभिवादन भी स्‍वीकार किया. इसके बाद उन्‍होंने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया.

इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों से इस बाबत जानकारी हासिल की. वह ध्‍यान गुफा में जाकर ध्‍यान भी लगाएंगे. पीएम मोदी आज केदारनाथ धाम में ही रुकेंगे. कल वह बदरीनाथ के दर्शन करेंगे.

श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के कार्याधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शाम 7:30 बजे बाबा केदार की आरती में भी शामिल होंगे.

पीएम के दौरे को लेकर शासन, प्रशासन और पुलिस ने सभी तैयारियां की हैं. लगभग तीन किमी में फैली केदारपुरी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पीएम की सुरक्षा के लिए एसपीजी, पुलिस, पीएससी, होमगार्ड के जवानों की यहां तैनाती की गई है.

केदारनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीर्थ पुरोहित प्रवीण तिवारी और श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के आचार्य ओमकार शुक्ला द्वारा पूजा कराई गई. लगभग 20 मिनट की पूजा में रुद्राभिषेक व अन्य पूजाएं कराई गईं.