पीएम मोदी ने दी विपक्ष को चुनौती- दम है तो घोषणापत्र में लिखें 370 लागू करेंगे

महाराष्ट्र के जलगांव में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया को नए भारत का नया जोश दिखने लगा है। आज दुनिया में नए भारत का जो जलवा है, उसके पीछे सिर्फ और सिर्फ मेरे करोड़ों देशवासी हैं। उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि विपक्ष की भाषा पड़ोसी देश की तरह हो गई है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने उनका रुख स्पष्ट नहीं है। उन्होंने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो विपक्ष अपने घोषणापत्र में 370 और तीन तलाक लागू करने की बात लिखे। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं विरोधियों को चुनौती देता हूं- आपमें अगर हिम्मत है तो इस चुनाव में भी और आने वाले चुनावों में भी अपने चुनावी घोषणा पत्र में ये एलान करें कि हम अनुच्छेद 370 को वापस लाएंगे। पांच अगस्त के निर्णय को हम बदल देंगे। वर्ना ये घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें। 

उन्होंने कहा कि हम सभी आने वाले पांच वर्षों के लिए देवेंद्र फडनवीस जी की अगुवाई में महायुति सरकार के लिए एक बार फिर आप सबका आशीर्वाद लेने आए हैं। साथ ही आपने लोकसभा चुनाव में हमें जो आशीर्वाद दिया उसके लिए भी आभार जताने आए हैं। 

लोकसभा चुनावओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आपने ऐसे भारत के लिए जनादेश दिया था, जो 120 करोड़ भारतीयों के सपनों और आकांक्षाओं के लिए हर संभव प्रयास करे। हम ऐसा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज भारत की आवाज दुनिया की हर ताकत मजबूती से सुन रही हैं। दुनिया का हर देश आज भारत के साथ खड़ा हैं, हमारे साथ मिलकर आगे बढ़ने के लिए उत्साहित है। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज नया भारत ठान चुका है कि उसे अतीत के अनावश्यक बंधनों में बंधकर नहीं रहना है। आज नया भारत खुद के वर्तमान को मजबूत तक कर ही रहा है, खुद का भविष्य भी तय कर रहा है। बीते कुछ समय से हम लगातार चुनौतियों को चुनौती दे रहे हैं।