25 मई से शुरू होने वाली उड़ानों के लिए सरकार ने किराए की अधिकतम सीमा तय की-हरदीप सिंह पुरी

25 मई से देश में घरेलू हवाई उड़ानों को शुरू किया जा रहा हैं. केंद्रीय नागरिक उड्ड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज इसी सिलसिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इससे जुड़ी अहम जानकारियां साझा की हैं. बता दें कि कल उन्होंने इस बात का एलान किया था कि 25 मई यानी आगामी सोमवार से देश में डॉमेस्टिक फ्लाइट्स का संचाल क्रमिक तरीके से शुरू किया जाएगा. इसके लिए एयपोर्ट्स और एयरलाइंस कंपनियों को तैयारी करने के लिए सूचित किया जा रहा है.

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि घरेलू उड़ानों को चलाने के लिए अधिकतम और न्यूनतम किराए की सीमा तय की गई है जिसका सभी एयरलाइंस को पालन करना होगा. उदाहरण के लिए दिल्ली और मुंबई के बीच 90 से 120 मिनट की उड़ान का कम से कम किराया 3500 रुपये होगा और अधिकतम किराया 10,000 रुपये होगा. ये नियम फिलहाल 3 महीने के लिए होगा जो 24 अगस्त की आधी रात तक लागू रहेगा.

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि विदेश में बसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए शुरू किए गए वंदे भारत मिशन के तहत अब तक करीब 20 हजार से ज्यादा लोगों को वापस स्वदेश लाया जा चुका है. आगे चलकर और भी नागरिकों को भारत वापस लाया जाएगा. हमने अपने नागरिकों को ले जाने के लिए आउटगोइंग एयरक्राफ्ट का उपयोग किया है. उन लोगों को वापस लाने के लिए प्रयास किए गए जो नौकरी और दूसरी व्यावसायिक प्रतिबद्धताओं के कारण यात्रा करने के लिए विदेश आते-जाते रहते हैं.