PM मोदी पहुंचे जन आभार रैली में, रैली को करेंगे संबोधित

धर्मशाला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 दिसंबर) हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंच चुके हैं. पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए आज का दिन ऐति‍हासिक है. हिमाचल ने देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई. पीएम मोदी यहां राज्य सरकार की उपलब्धियों को दर्शाने वाला एक दस्तावेज भी जारी करेंगे. पिछले वर्ष हुए राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हराकर बीजेपी सत्ता में आई है.

राज्य के ‘सर्वांगीण और समान विकास’ के प्रति लोगों के सहयोग के लिए मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को उनका आभार जताया. उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों के लिए राज्य को करोड़ों रुपये की वित्तीय मदद देने को लेकर पीएम मोदी को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल ‘काफी सफल और उपलब्धियों से भरा’ रहा है.

मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा कि उन्होंने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना और मुख्यमंत्री चिकित्सा कोष जैसी नई कल्याणकारी योजनाएं चलाकर समाज के हर तबके को लाभ पहुंचाने का बेहतरीन प्रयास किया है. ठाकुर ने कहा,‘सरकार द्वारा शुरू किया गया जन मंच कार्यक्रम आम आदमी की शिकायतों और मांगों को तुरंत पूरा करने के लिए वरदान साबित हुआ है.’

उन्होंने कहा, ‘वृद्धावस्था पेंशन के लिए उम्र को आय सीमा से परे 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष करने के राज्य सरकार के निर्णय से राज्य में एक लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं.’ उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने राज्य में 63 विधानसभाओं का दौरा किया जिससे उनको जनता से सीधे रूबरू होने का मौका मिला.