हँगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

कावेरी जल विवाद, आँध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने और बुलंदशहर घटना को लेकर अन्नाद्रमुक, वाईएसआर कांग्रेस, तेलुगुदेशम् पार्टी (तेदेपा), समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के सदस्यों के हँगामे के कारण गुरुवार को राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित हो गयी।

सुबह कार्यवाही शुरू होने पर दो दिवंगत पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दिये जाने और आवश्यक दस्तावेज सदन पटल पर रखे जाने के बाद अन्नाद्रमुक, वाईएसआर कांग्रेस और तेदेपा के सदस्य सदन के बीचो-बीच पहुँच गये और अपनी माँगों को लेकर नारेबाजी करने लगे। इसी दाैरान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के सदस्य अपने-अपने स्थानों पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस के कुछ सदस्य भी चुपचाप अपनी जगहों पर खड़े हो गये।

सभापति एम. वेंकैया नायडु ने सदस्यों से शांत रहने और सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील की, लेकिन हँगामा कर रहे सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सदस्य कार्यवाही नहीं चलाना चाहते हैं इसलिए उनके पास शुक्रवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।