राहुल गांधी ने कहा- जिन किसानों की फसलों को टिड्डियों ने बर्बाद किया उन्हें सहायता प्रदान करे सरकार

टिड्डियों का दल उत्तर भारत के कई राज्यों में तबाही मचा चुका है. अब यह जल्द ही दिल्ली पर भी अटैक कर सकता है. शनिवार को टिड्डियों का यह दल दिल्ली से सटे गुरूग्राम में देखने को मिला. टिड्डियों के दल से बचने के लिए लोगों ने थालियां बजाईं. कई लोगों ने इस आफत से बचने के लिए डीजे भी बजाया. बता दें कि गुरूग्राम से पहले टिड्डी दल ने महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी में दस्तक दी थी.

टिड्डियों के हमले से सबसे ज्यादा नुकसान किसानों का हुआ है. अब किसानों के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आवाज उठाई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि टिड्डियों ने हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, यूपी, एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र में फसलों को नष्ट कर दिया है. भारत सरकार को उन राज्यों और किसानों को सहायता प्रदान करनी चाहिए जिन्होंने इस खतरे को झेला है.”

बता दें कि टिड्डियों का यह दल सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को पहुंचा रहा है. अभी तक जिन राज्यों में टिड्डियों ने हमला किया है, वहां उन्होंने फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है. हालंकि, टि्डडी नियंत्रक के कार्य में जुटे भारत सरकार के अधिकारियों का कहना है कि नुकसान का आंकलन करने के बाद किसानों की हर संभव मदद की कोशिश की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, टिड्डियों का यह गैंग झज्जर की तरफ बढ़ गया है और अब जल्द ही यह दिल्ली में पहुंच सकता है.

दिल्ली सरकार ने एडवाइजरी जारी की

टिड्डियों के हमले को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एडवाइजरी जारी की है. इस बारे में दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने जानकारी दी.