रेलवे दे रहा है 10वीं पास को नौकरी का सुनहरा मौका, इस तारीख से पहले जरूर करें Apply

रेल व्हील फैक्ट्री ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत कई पदों पर भर्ती करने के लिए आवेदन मांगे है। योग्य व इच्छुक उम्मीदर इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 फरवरी 2020 है।

रेल व्हील फैक्ट्री इसके तहत पांच पदों पर भर्तियां करेगा। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार रेल व्हील फैक्ट्री की आधिकारी वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

पदों के नाम व पदों की संख्या इस प्रकार है…

 क्रिकेट( पुरुष) मीडियम पेसर/ ऑल राउंडर- 1

हॉकी(पुरुष) मिड फिल्डर-1

कबड्डी(पुरुष)-1

क्रिकेट(पुरुष) बल्लेबाज-1

क्रिकेट(पुरुष) स्पिनर/ऑल राउंडर-1चयनित उम्मीदारों की ट्रैनिंग 23 मार्च 2020 से 27 मार्च 2020 तक की जाएगी। इन भर्तियों से संबंधित अधिक जानकारी रेल व्हील फैक्ट्री अपनी आधिकारिक वेबसाइट rwf.indianrailways.gov.in पर जारी करेगा।

 बात करें आवेदन शुल्क की तो सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से आवदेन शुल्क 500 रुपये लिया जाएगा जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये फीस शुल्क है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 25 साल जरूरी है।

 नोटः बता दें कि असम, मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू और कश्मीर, अंडमान और निकोबार आईलैंड और लक्ष्यद्वीप राज्यों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 2 मार्च 2020 है।