लॉकडाउन 2: पीएम मोदी के एलान के बाद रेलवे का बड़ा फैसला- यात्री ट्रेनों का संचालन भी 3 मई तक बंद

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्रीन नरेंद्र मोदी ने आज लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने का एलान किया है. पीएम मोदी की घोषणा के तुरंत बाद रेल मंत्रालय ने भी यात्री ट्रेनों का संचालन तीन मई तक बंद करने का फैसला किया है.

जरूरी सामानों को पहुंचाने के लिए मालगाड़ी चलती रहेगी
भारतीय रेलवे से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि यात्री ट्रेनों का संचालन अब तीन मई तक के लिए टाल दिया गया है. हालांकि देश भर में जरूरी सामानों को पहुंचाने के लिए मालगाड़ी चलती रहेगी. रेलवे ने कहा, ”यह निर्णय लिया गया है कि प्रीमियम ट्रेनों, मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि सहित भारतीय रेलवे की सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई 2020 तक रद्द रहेंगी.

भारतीय रेलवे ने कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से सभी यात्री सेवाओं को निलंबित करने के लिए बाध्य होने के बावजूद वह देश में आवश्यक वस्तुओं की बिना किसी रुकावट के आपूर्ति सुनिश्चित करेगा.

माल गाड़ी चार गुनी रफ़्तार से दौड़ रही हैं

बता दें कि इससे पहले 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच रेलवे ने बीड़ा उठाया था कि देश में लॉकडाउन के दौरान घरों तक ज़रूरत के सामानों के पहुंचने में दूरी कोई बाधा न बने. यात्री गाड़ियों के पटरी से हटते ही माल गाड़ी चार गुनी रफ़्तार से दौड़ रही हैं. अनाज, फल, सब्ज़ी, चीनी, नमक, दूध जैसी सभी चीजों को आपके शहर तक पहुंचाने का बीड़ा रेलवे उठा रही है.