आतंकी मूसा को लेकर राजस्थान के श्रीगंगानगर में अलर्ट जारी, संवेदनशील क्षेत्रों की बढ़ाई गई सुरक्षा

पंजाब में आतंकी जाकिर मुसा के आने की आशंका के बीच श्रीगंगानगर पुलिस पहले से ही मुस्तैद है. जिले के सभी थानाधिकारियों को आर्मी एरिया सहित संवेदनशील इलाकों की विशेष निगरानी रखने के लिए आदेश जिला पुलिस अधीक्षक ने जारी कर रखा है.

श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक की ओर से जिले के एडिशनल एसपी,एसीपी और थानाधिकारियों को एक आदेश जारी कर कहा गया है कि आतंकवादी जाकिर मुसा चीफ अंसार गजवातुल हिन्द पंजाब के फिरोजपुर, फाजिल्का, अबोहर, मुक्तसर व इसके नजदीक आर्मी सहित संवेदनशील संस्थानों पर आतंकी हमले की घटना को अंजाम दे सकता है. इसलिए जिले के सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्राधिकार में स्थित आर्मी एरिया व महत्वपूर्ण संवेदनशील संस्थानों में ऐसी घटनाओं को रोकने हेतु निगरानी एवं आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करें.

 

इस संबंध में श्रीगंगानगर जिले के एसपी योगेश यादव ने बताया कि पंजाब में आतंकी के घुसने की आशंका के बाद काफी पहले से ही जिले में अलर्ट जारी है. सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन ऐसे आदेश जारी करता है.

जानिए कौन है आतंकी जाकिर मूसा

आपको बता दें कि, जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है. सूत्र बताते हैं कि पहले वह जेहादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ था. बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई थी. बताया गया है कि मूसा काफी पढ़े-लिखे परिवार से आता है. उसने चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने के दौरान 2013 में पढ़ाई बीच में छोड़ आतंक का रास्ता चुन लिया था.

जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई से बौखलाया आतंकी जाकिर मूसा के बारे में खुफिया एजेंली लगातार बता रही हैं कि वह किसी बड़े हमले की फिराक में है. जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन अंसार गज़ावहत उल हिंद का सरगना ज़ाकिर मूसा जम्मू कश्मीर में आतंकियों की भर्ती भी कर रहा है. इतना ही नहीं ज़ाकिर मूसा अपने डिप्टी रेहान के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर और पंजाब के पुलिसकर्मियों पर फिदायिन हमले की तैयारी भी कर रहा है.

खुफिया रिपोर्टों में बताया गया है कि आतंकी रेहान ने हमले की तैयारियों को लेकर पंजाब और जम्मू में पुलिस के दफ्तरों की कई जगहों की रेकी की है. तभी से लगातार खुफिया एजेंसी उसकी गतिवधियों पर लगातार नजर रखे हुए है.