भारत-चीन विवाद: राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- नरेंद्र मोदी वास्तव में Surender Modi हैं

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. राहुल गांधी ने कुछ देर पहले एक और ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. राहुल ने ट्वीट कर कहा कि नरेंद्र मोदी वास्तव में Surender Modi हैं.

कोई भी हमारी सीमा में घुसा नहीं- मोदी 

गौरतलब है कि भारत-चीन सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि कोई भी हमारी सीमा में घुसा नहीं है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. आज कोई भी हमारी तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकता है.

मोदी के इस बयान के बाद से विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहा है. मोदी के इस बयान के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि ‘भाइयों और बहनों, चीन ने हिंदुस्तान के शस्त्रहीन सैनिकों की हत्या करके बहुत बड़ा अपराध किया है. मैं पूछना चाहता हूं कि इन वीरों को बिना हथियार खतरे की तरफ किसने और क्यों भेजा. कौन जिम्मेदार है. धन्यवाद.’

डोनाल्ड ट्रंप ने दोनों देशों की सहायता करने की बात कही

भारत और चीन के बीच सीमा पर बढ़ते विवाद को देखते हुए अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दोनों देशों की सहायता करने की बात कही है. ट्रंप ने भारत-चीन के बीच बढ़ते तनाव को लेकर कहा कि यह स्थिति बेहद विकट है. मैं चीन और भारत दोनों से बात कर रहा हूं. हम उनकी समस्या का समाधार कराने की मदद करेंगे.

बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप ने भारत और चीन के बीच मध्यस्थता का प्रस्ताव दिया था. हालांकि, भारत और चीन दोनों ने ही इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

गलवान घाटी में भारत के 20 जवान हुए थे शहीद

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान वैली में 15 जून को चीनी सैनिकों और भारतीय जवानों के बीच खूनी झड़प में एक कर्नल समेत भारत के 20 जवान शहीद हुए थे. इस झड़प में चीन के भी 43 सैनिकों के हताहत होने की खबर आई थी. हालांकि, चीन ने आधिकारिक तौर पर कोई आंकड़ा नहीं बताया है.