तेलंगाना: हिरासत में लिए गए बीजेपी MLA राजा सिंह और MLC रामचंद्र राव

तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी के विधायक टी राजा सिंह और एमएलसी रामचंद्र राव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव आज यानी गुरुवार को नए सचिवालय और विधानसभा भवन का भूमि पूजन कर रहे हैं. इसका बीजेपी विरोध कर रही है. राजा सिंह और रामचंद्र राव भी प्रदर्शन करने जा रहे थे, तभी उनको हिरासत में ले लिया गया.

बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव(केसीआर) नया सचिवालय बनवा रहे हैं. इस सचिवालय को बनाने में 400 करोड़ का खर्च आएगा. हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि तमाम सुविधाओं से युक्त पूरा निर्माण होने में एक हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे. केसीआर का नए सचिवालय का यह ड्रीम प्रोजेक्ट पुराने सचिवालय को तोड़कर बनेगा.

मुख्यमंत्री ने यह कदम वास्तुदोष की शिकायतों के बाद उठाया है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने हाल ही में दिए एक आदेश में आंध्र प्रदेश सरकार के कब्जे वाले सचिवालय को तेलंगाना को देने को कहा था. केसीआर वास्तु पर भरोसा करते हैं. अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी ज्योतिष और संख्या विज्ञान पर भरोसे के चलते वह चर्चाओं में रह चुके हैं.

कैंप कार्यालय से किया था सरकार का संचालन

सीएम केसीआर ने अपने पहले कार्यकाल में मौजूदा सचिवालय का कुछ ही बार दौरा किया. क्योंकि उन्हें बताया गया था कि जिस सचिवालय में सीएम रहते उसमें एनटीआर, वाईएसआर और चंद्रबाबू नायडू बैठते रहे हैं. उसमें वास्तुदोष है. यही वजह थी कि पहले कार्यकाल में केसीआर ने अपने बंगले में बने कैंप कार्यालय से ही सरकार का संचालन किया था. जबकि पुराने सचिवालय से बचने के लिए वह लगातार नया सचिवालय बनाने की कोशिश में जुटे थे.