दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार, गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की बना रहे थे योजना

दिल्ली पुलिस को गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी कामयाबी मिली है। राजधानी दिल्ली में पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकी गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को अपने पुख्ता सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी कि एक आतंकी जो जैश-ए-मोहम्मद का मास्टरमाइंड है और हाल में ही श्रीनगर में हुए ग्रेनेड हमले में शामिल था वह एक बार फिर आतंकी हमले की योजना बना रहा है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान भीड़भाड़ वाले इलाकों में इसी तरह का हमला करने की योजना बना था।

पुलिस को मिली जानकारी के बाद हुई कार्रवाई में मास्टरमाइंड आतंकी अब्दुल लतीफ घनी को विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया था। स्पेशल सेल की टीम जम्मू-कश्मीर पहुंच गई है और उसके इशारे पर दो आईईडी / ग्रेनेड बरामद किए और एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया है।

स्पेशल सेल ने बताया, ‘बांदीपोरा के दूसरे आतंकी हिलाल ने दिल्ली में टार्गेट एरिया की रेकी की थी। मॉड्यूल के बारे में जानकारी श्रीनगर पुलिस के साथ साझा की गई थी, जिसने बाद जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड हमलों में शामिल इस मॉड्यूल के आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।’