पंजाब में सिख बनकर छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, कई जगहों पर हाई अलर्ट

पंजाब के बठिंडा रेंज में एक बार फिर अलकायदा के आतंकवादी जाकिर मूसा की मौजूदगी के इनपुट मिले हैं. बठिंडा रेंज में आतंकी मूसा के होने की जानकारी मिलने के बाद पूरा प्रशासन अलर्ट पर आ गया है. अधिकारियों द्वारा एहतियात के तौर पर फिरोजपुर और आसपास के सभी इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है. सेना ने रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा का मोर्चा संभाला हुआ है.

राजस्थान सीमा का किया सील
पंजाब में आतंकी किसी भी रास्ते बड़ी वारदात को अंजाम न दें सके इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा राजस्थान से सटी सीमा को सील कर दिया गया है. इसके अलावा नौ नाकों और 6 पेट्रोलिंग पार्टियों को इलाके में गश्त का जिम्मा सौंपा गया है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने कहा गया है कि वह किसी भी संदिग्ध को देखें तो तुरंत पूछताछ करें.

लगातार भेष बदला रहा है मूसा
भारतीय खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आतंकी मूसा इन दिनों पंजाब में ही रह रहा है और पुलिस उसको पकड़ न सके इसके लिए लगातार अपना भेष भी बदल रहा है. खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक, मूसा इन दिनों सिख का भेष धारण किए हुए है. उसकी सिख के भेष में भी फोटो वायरल हुई है साथ ही पगड़ी के साथ दाढ़ी भी बढ़ा रखी है देखने में वह एक सरदार ही लगता है.

आखिरकार कौन है जाकिर मूसा
जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है. रिपोर्ट के मुताबिक, जाकिर मूसा पहले आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा था. बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई. जानकारी के मुताबिक, ज़ाकिर मूसा को आतंकवादी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर घाटी में हिजबुल का कमांडर बनाया गया था.

2013 में चुना आतंक का रास्ता
जाकिर मूसा और उसका परिवार काफी पढ़ा लिखा है. अपनी बेसिक पढ़ाई पूरी होने के बाद जाकिर चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने के लिए गया था और इसी दौरान उसने आतंक के रास्ते पर जाने का मन बना लिया.