आखिर धुर विरोधी उमर अब्‍दुल्‍ला को देना ही पड़ा पीएम मोदी और अमित शाह को क्रेडिट, जानिए क्‍या कहा

लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) रुझानों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों को मिले भारी बहुमत के बाद अब उन्‍हें धुर विरोधी नेता भी बधाई दे रहे हैं. जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के कार्यकारी अध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट कर पीएम मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह को बधाई दी. उन्‍होंने लिखा, इस शानदार प्रदर्शन का सारा क्रेडिट पीएम मोदी साहिब और श्री अमित शाह को जाता है.

रुझानों के अंतिम आंकड़े सामने आने के बाद उमर ने ट्वीट किया, ‘तो एग्जिट पोल सही थे. अब अगर कुछ बचता है तो इस शानदार प्रदर्शन के लिए भाजपा और NDA को बधाई देना. इसका सारा क्रेडिट पीएम मोदी साहिब और श्री अमित शाह को जाता है, जिन्‍होंने एक विजयी गठबंधन बनाया और बहुत ही पेशेवर अभियान चलाया. इसने उन्‍हें अगले पांच साल के लिए सत्‍ता और सौंप दी’.

उल्‍लेखनीय है कि विभिन्न एग्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की भविष्यवाणी के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बीते रविवार को कहा था कि सारे एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकते और वह 23 मई की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिस दिन अंतिम परिणाम घोषित होंगे.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था, ‘‘प्रत्येक एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकता. टीवी बंद करने और सोशल मीडिया से लॉगआउट होने का समय आ गया है और यह देखने का इंतजार कर रहा हूं कि 23 (मई) को भी दुनिया वैसी ही चल रही है.

कुछ एग्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को आसानी से 300 से ज्यादा सीटें जीतते हुए दिखाया गया था. लोकसभा में बहुमत हासिल करने के लिए 272 सीटें जरूरी होती है.