इंडियन BOX OFFICE पर ‘एवेंजर्स एंडगेम’ की बंपर कमाई, 1 हफ्ते में तोड़ा ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड

हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने भारत में हंगामा मचाए हुए है. इस फिल्म के लिए लोग पागलों की तरह टिकट बुक करवा रहे हैं, और आलम यह है कि इस फिल्म की टिकटें अभी भी ऑन लाइन हाउसफुल हो जा रही हैं. इंडियन बॉक्स ऑफिस पर मानों इस फिल्म का भूचाल सा आ गया हो. रिलीज के पहले दिन से ही ‘एवेंजर्स एंडगेम’ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाई की लगातार रिकॉर्ड तोड़ती हुई नजर आ रही है. लोगों को इस फिल्म का इंतजार काफी दिनों से था.

इस फिल्म को देखने की लोगों में उत्सुकता इतनी है कि ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के रिलीज हुए अभी भारत में एक हफ्ते ही दिन हुए हैं और इसने 260 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. रिलीज के पहले दिन से लेकर भारत में अब तक इसकी कमाई में कहीं से भी गिरावट देखने को नहीं मिली. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार इस फिल्म ने भारत में एक हफते के अंदर कुल 260.40 करोड़ रुपये बटोरने में सफलता हासिल की है. इस हिसाब इस फिल्म ने ‘बाहुबली 2’ का भी रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रही. गौरतलब है कि एक हफ्ते में ‘बाहुबली 2’ ने कुल 247 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

बॉक्स ऑफिस पर ‘एवेंजर्स एंडगेम’ का अगर ऐसा ही असर रहा तो दूसरी बॉलीवुड फिल्मों को इससे काफी नुकसान होगा. इस महीने एक बड़ी बजट की बॉलीवुड फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ 10 मई को रिलीज होने वाली है और अगर ‘एवेंजर्स’ सीरीज का फाइनल पार्ट ‘एंडगेम’ का बॉक्स ऑफिस पर असर अगर ऐसा रहा तो बॉलीवुड फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.