पाकिस्तानी कबूतरबाज की प्रधानमंत्री से गुहार, ‘मोदी साहब, मुझे मेरा कबूतर वापस कर दीजिए’

भारत और पाकिस्तान के बीच हमने अक्सर जासूसी की किस्से सुने हैं, लेकिन इन दिनों एक कबूतर की जासूसी का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल पाकिस्तान से एक कबूतर उड़कर भारत आ गया. आरोप है कि ये कबूतर भारत में जासूसी के लिए भेजा गया था.

पिछले दिनों कश्मीर के कठुआ जिले के मनयारी गांव के घर पर कबूतर पाया गया. जब उस घर में रहने वाली महिला ने देखा तो पाया कि उस कबूतर के पैरों में रिंग बंधी हुई है. जिस पर एक कोड लिखा हुआ था. कबूतर को पकड़ने के साथ ही स्थानीय अधिकारी हरकत में आ गए.

बात आगे बढ़ी तो पता चला कि ये कबूतर बॉर्डर के दूसरी तर वाले गांव बग्‍गा-शकरगढ़ के रहने वाले हबीबुल्‍ला का है. हबीबुल्ला ने बताया कि कबूतर का जोड़ा है और जोड़े का एक कबूतर उड़कर सीमा के पार चला गया. हबीबुल्‍ला ने कहा, “यह मेरा कबूतर है और पालतू कबूतर है. यह आतंकवादी नहीं हो सकता है और न ही जासूस है.

वहीं हबीबुल्ला ने सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी से कबूतर वापस लौटाने की गुहार लगाई. उसने एक वीडियो जारी करते हुए कहा, “मोदी साहब, मुझे मेरा कबूतर वापस कर दीजिए. मैं उससे बहुत प्यार करता हूं. वह मेरे परिवार का सदस्य है. यह मेरी जान है. इससे मुझे बहुत प्यार है.”

ये पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान की तरफ से कोई कबूतर उड़कर भारत की सीमा में आ गया हो. इससे पहले मई 2015 में भी एक कबूतर पकड़ा गया था. इसके अलावा अक्टूबर 2016 में भी एक कबूतर को पकड़ा था. इस कबूतर के साथ भारतीय प्रधानमंत्री को धमकी भरे नोट के साथ मिला था.