भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी साजिश, POK में पाक ने तैनात किए 20 हजार सैनिक

 भारत और चीन के बीच जारी तनातनी के बीच पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान में LOC के पास अपनी सेना के 20 हजार जवानों को तैनात कर दिया है. आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान ने ऐसा चीन के इशारे पर किया है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, भारत के खिलाफ चीन और पाकिस्तान टू फ्रंट वॉर की साजिश रच रहे हैं.

पाकिस्तान और चीन के बीच हुईं हैं कई बैठकें

सूत्रों के अनुसार, हाल ही के दिनों में चीन और पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों के बीच कई बैठकें हुईं हैं. इसके बाद ही पाकिस्तान ने POK में 20 हजार सैनिक तैनात किए हैं. कुछ दिनों पहले ही रिपोर्ट आई थी कि इसी क्षेत्र में चीन का एयर रिफ्यूलिंग एयरक्राफ्ट उतरा था.

आतंकी संगठन अल बद्र के संपर्क में है चीनी आर्मी

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी आर्मी आतंकी संगठन अल बद्र के संपर्क में है. बताया जा रहा है कि चीनी आर्मी ने जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए अल बद्र से बात की है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई चीन के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने और यहां तक बैट ऑपरेशन को अंजाम देने का प्लान बना रही है.

15 जून को चीन ने दिया था धोखा

गौरतलब है कि चीन भी लगातार पू्र्वी लद्दाख में अपने सैनिकों की तैनाती बढ़ा रहा है. पहले चीन ने यहां से अपने सैनिकों को वापस लेने की बात कही थी, लेकिन 15 जून को उसने धोखा दे दिया था. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात को चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. इसमें 40 से ज्यादा चीनी सैनिक भी हताहत हुए थे.

चीन और भारत के बीच कल हुई 12 घंटे की बैठक 

सीमा पर गतिरोध खत्म करने के लिए कल भारत और चीन के बीच भारतीय सरज़मीन पर लगभग 12 घंटे की बैठक चली. हालांकि, अभी इसे बैठक के नतीजे सामने नहीं आए हैं. इससे पहले भी सीमा विवाद को निपटाने के लिए दो बार भारत और चीन के बीच बैठकें हो चुकी हैं.