Lockdown के बीच जरूरी समान लेकर दिल्ली से जम्मू पहुंची पार्सल एक्सप्रेस, बड़ी तादात में मास्क पहुंचे

लॉकडाउन के दौरान जम्मू-कश्मीर में जरूरी वस्तुओं की कमी ना हो इसके लिए जरूरी सामान लेकर पहली पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह दिल्ली से जम्मू पहुंची. यह ट्रेन में कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी मास्क लेकर जम्मू पहुंची.

कोरोना संक्रमण से देश को बचाने के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान जम्मू-कश्मीर में जरूरी सामग्रियों का अभाव ना हो, इसके लिए भारतीय रेलवे ने यह पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला लिया था. इस फैसले के चलते यह पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह करीब आठ बजे जम्मू पहुंची.

इस ट्रेन में दिल्ली से बड़ी तादाद में मास्क जम्मू पहुंचे.जम्मू में लगातार बड़े रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में लिए यह मास्क बहुत जरूरी हैं. साथ ही जम्मू में मास्क्स की कमी ना हो इसी के चलते पहले दिन मास्क जम्मू पहुंचाए गए.

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि ट्रेन संख्या 00403/00404 पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन को दिल्ली जंक्शन से जम्मू तवी जंक्शन तक चलाया जायेगा. यह ट्रेन नौ अप्रैल से 15 अप्रैल तक दिल्ली से जम्मू तक चलेगी.

जो दिल्ली से रात साढ़े दस बजे चल कर अगले दिन सुबह सवा आठ बजे जम्मू पहुंचेगी. वापसी में यह पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन जम्मू से दिल्ली तक 10 से 16 अप्रैल तक चलेगी और शाम छह बजकर 10 बजे रवाना होकर अगले दिन तड़के करीब चार बजे दिल्ली पहुंचेगी. यह ट्रेन पठानकोट, लुधियाना, अम्बाला और पानीपत रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.