PM मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकरों ने की बिटक्वाइन की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट गुरुवार को हैकरों ने हैक कर लिया. ट्विटर ने इस बात की पुष्टि भी की है. हैकर ने पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई ट्वीट किए और क्रिप्टों करेंसी से जुड़े कई ट्वीट किए गए. हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग भी की है. हालांकि तुरंत ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए.

टि्वटर अकाउंट पर किए गए एक ट्वीट में लिखा था, “मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें.” ट्विटर ने कहा कि उसे प्रधानमंत्री मोदी की वेबसाइट अकाउंट की गतिविधि की जानकारी थी और अब इसे सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.

ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजोस समेत कई लोगों के अकाउंट हैक
पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर जुलाई में प्रमुख हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद आई है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, एमेजन सीईओ जेफ बेजोस, वारेन बफेट, बिल गेट्स, एलन मस्क, जो बिडेन समेत कई लोग हैकर्स का शिकार हो चुके हैं.

हैक किए गए वेरिफाइड अकाउंट से पोस्ट कर बिटकॉइन के नाम पर दान मांगा गया. दुनिया की दिग्गज कंपनियों में शामिल ऊबर और एपल के ट्विटर अकाउंड को भी हैकरों ने हैक कर लिया. बिल गेट्स के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया, “हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है. आप मुझे एक हजार डॉलर भेजिए मैं आपको दो हजार डॉलर वापस भेजूंगा.” कई अन्य लोगों ने भी इसी से मिलती जुलती शिकायत की.

बिटकॉइन स्कैम हैकिंग की घटना सामने आने के बाद सैकड़ों लोग हैकर के जाल में फंस गए. उन्होंने एक लाख डॉलर से अधिक की रकम भेज दी. दिलचस्प बात ये है कि ट्विटर पर हैक किए गए पोस्ट के सामने आने के चंद मिनट में ही ये ट्वीट डिलीट हो गए.