जम्मू-कश्मीर में 35 हजार करोड़ की विकास परियोजना का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन फरवरी को रियासत के दौरे के दौरान 35 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसकी जानकारी रविवार को मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मणयम ने केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह से नई दिल्ली में मुलाकात करने के दौरान दी।

डॉ. जितेंद्र ने मुख्य सचिव के साथ प्रधानमंत्री के आगामी दौरे से संबंधित विषयों पर चर्चा की। इस अवसर पर बताया गया कि प्रधानमंत्री 2015 में घोषित 80 हजार करोड़ के प्रधानमंत्री पैकेज के अंतर्गत शाहपुर कंडी परियोजना, उज्ज मल्टी पर्पस प्रोजेक्ट और देविका सौंदर्यीकरण परियोजना भी शामिल है।

जितेंद्र ने कहा कि उधमपुर में देविका परियोजना, कठुआ में उज्ज परियोजना और किश्तवाड़ में रटले पनबिजली परियोजना से लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा। उन्होंने आयुष्मान भारत कार्यक्रम को लागू करने में जम्मू कश्मीर के शानदार प्रदर्शन के लिए मुख्य सचिव को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अब तक देश में तीस लाख गोल्ड कार्ड वितरित हुए है।

इनमें से केवल जम्मू कश्मीर में 11 लाख गोल्ड कार्ड वितरित कर दिए गए है। बैठक में एलओसी की तर्ज पर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर रह रहे लोगों को आरक्षण के मुद्दे पर भी चर्चा हुई और बताया गया कि जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी होगा।