जम्मू के आरएसपुरा पुलिस ने फर्जीवाड़े का किया भंड़ाफोड़, गिरफ्तार किए गए दंपति

जम्मू के आरएसपुरा से पुलिस ने एक दंपति को गिरफ्तार किया है जो फिल्म बंटी और बबली की तर्ज़ पर अपने गुनाहों को अंजाम देते थे. आरोपी दंपति पर फ़र्ज़ी सरकारी दस्तावेज़ और पास बुक बनाने और युवाओं को नौकरियों का झांसा देकर उनसे पैसे ऐंठने का आरोप है.

दरअसल, पिछले कुछ समय से लगातार यह शिकायतें मिल रही थी कि इलाके में एक दंपति फ़र्ज़ी सरकारी दस्तावेज़ और आर्डर, जाली कंपनियों के पास बुक, विभिन्न सरकारी योजनाओं के प्रमाण पत्र बना रहे हैं. इन शिकायतों की छानबीन करने और अपराधियों तक पहुंचने के लिए जम्मू पुलिस ने एक विशेष जांच दल का गठन किया.

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने आरएसपुरा के गांव दीवानगढ़ से रघुबीर सिंह और उनकी पत्नी नेहा शर्मा को गिरफ्तार किया है. रघुबीर सिंह पेशे से न्यूज़ पोर्टल चलाता है जबकि नेहा ने कानून की पढ़ाई की है. पुलिस का दावा है कि यह दंपति अपने कुछ साथियो के साथ फ़र्ज़ी सरकारी दस्तावेज़ और आर्डर, जाली कंपनियों के पास बुक, विभिन्न सरकारी योजनाओं के प्रमाण पत्र बना रहे हैं और युवाओं से पैसे लेकर उन्हें सरकारी नौकरियां दिलवाने का झांसा भी दे रहे थे.

पुलिस ने इस दंपति की दफ्तर पर दबिश दी और वहां से 200 खाली आई कार्ड, पास बुक, विभिन्न संगठनों के स्टाम्प, फ़र्ज़ी मेडिकल कार्ड, फ़र्ज़ी चेक बुक, प्रधान मंत्री जन धन योजना के ऐटीएम कार्ड, लैपटॉप, मोबाइल फ़ोन और प्रिंटर बरमाद किया है. पुलिस ने आरोपी दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया है और इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियों से भी इंकार नहीं किया है.