Lockdown: जम्मू पुलिस की अनूठी पहल, खाना बनाकर गरीबों तक पहुंचा रहे जवान

पुलिसकर्मियों को अक्सर हाथों में हथियार और लाठिया लेकर ड्यूटी निभाते देखा जाता है, लेकिन लॉकडाउन के दौरान जम्मू में पुलिस के जवानों का अलग ही अवतार देखने को मिला. लॉकडाउन के दौरान गरीबो तक मदद पहुंचाने के लिए जम्मू में पुलिस के जवान हाथों में चकला, बेलन, कड़ाई लिए खाना बनाते नजर आए

जम्मू में भारत पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा से कुछ ही मीटर दूर कानाचक थाने में तैनात पुलिसकर्मी इन दिनों ड्यूटी के दौरान रसोई में नजर आ रहे है. जम्मू शहर के बाहरी क्षेत्र में आने वाले इस पुलिस स्टेशन में इन दिनों सामुदायिक रसोई बनाई गई है, जहां सफाई और सोशल डिस्टेसिंग के खयाल रख ज़रूरतमंदो के लिए खाना बनाया जा रहा है.

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाने के लिए जम्मू पुलिस ने ऑपरेशन we care शुरू किया है, जिसके चलते अब कानाचक थाने में यह सामुदायिक रसोई बनाई गई है, जहां सीमा के पास रह रहे जरूरतमंद परिवारों तक खाना पहुंचाने के लिए यहां भोजन बनाया जा रहा है.

जम्मू के दोमाना क्षेत्र के एसडीपीओ कौशीन कौल ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि जम्मू पुलिस ज़रूरतमंदो तक खाना पहुंचाने के लिए अलग अलग प्रयास कर रही है और इन्हीं प्रयासों में अब एक सामुदायिक रसोई की नई पहल की गई है. उनका मानना है कि अपनी इस पहल के चलते वो इलाके में रह रहे ज़रुरतमंदो परिवारों तक साफ और स्वास्थ्यकारी खाना पहुंचा रहे हैं.

कौल का दावा है कि कई परिवारों को हालांकि सूखा राशन दिया गया है, लेकिन इन परिवारों के पास खाना पकाने के लिए जरूरी गैस या लकड़ी ने होने के कारण इन्हें भोजन तैयार करने के दिक्कते आ रही हैं, जिसके बाद पुलिस ने इन लोगों तक पका पकाया भोजन पहुंचाने की पहल की है.