PM मोदी की छाती 56 इंच की…कांग्रेस का दिल 56 इंच का: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने रैली (lok sabha elections 2019) में कहा कि पीएम मोदी ने मेरे पिता का अपमान किया है लेकिन मैं उनके माता-पिता का कभी अपमान नहीं करूंगा. यदि पीएम मोदी की छाती 56 इंच की है तो कांग्रेस का दिल 56 इंच का है.  राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी मेरे पिता का अपमान करते हैं, मेरी दादी, मेरे परदादा के बारे में बोलते हैं. मैं मर जाऊंगा लेकिन नरेंद्र मोदी के मां-बाप का अपमान कभी नही करूंगा. मैं बीजेपी और आरएसएस का नहीं हैं कांग्रेस पार्टी का हूं, इसलिए कभी नफरत से बात नहीं करूंगा. मैं झप्पी देकर बात करूंगा. हम प्यार से नरेंद्र मोदी जी को चुनाव हरायेंगे. नरेंद्र मोदी की 56 इंच की छाती… कांग्रेस का दिल 56 इंच का है.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी इंटरव्यू में कहते हैं कि मैं आम पेड़ से तोड़कर खाता हूं. कुर्ता काट दिया क्योंकि सूटकेस में जगह नहीं थी लेकिन अपने पांच साल के वायदों की बात नहीं करते. ये नहीं बताते कि भ्रष्ट्राचार खत्म हुआ या नहीं. किसानों को फायदा दिया या नहीं.  बेरोजगारी खत्‍म हुई या नहीं ये बता रहे हैं प्रधानमंत्री. नरेंद्र मोदी इंटरव्यू में कागज पढ़ कर जवाब देते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि जनता और माताओं बहनों ने जो पैसा नोटबंदी के दौरान बैंक में जमा किया, इस जमा पैसे से मोदी ने बड़े उद्योग पति अंबानी, नीरव मोदी जैसों के 5 लाख करोड़ रुपए के क़र्ज़ माफ कर दिए. मैंने अपनी पार्टी के इकोनोमिस्ट को बुलाकर कहा कि मैं माताओं को पैसा लौटाना चाहता हूं कि 5 करोड़ परिवारों को साल में 72 हजार रुपए देने की योजना बनाई गई, देश को एक रुपए का नुकसान नहीं होगा. ये तब तक मिलेगा जब तक आमदनी 12 हजार रुपए से ज्यादा नहीं हो जाएगी.

राहुल गांधी ने कहा कि हमने मध्‍य प्रदेश में 10 दिन में किसानों को क़र्ज़ माफ किए, बीजेपी और शिवराज झूठ बोल रहे हैं. शिवराज के भाई का कर्ज माफ कर दिया. सब हमारे हैं, हम किसी से नफरत नहीं करते हैं.