देश में बदलाव का वक्त, अब हमारे ऊपर बड़ी जिम्मेदारी: कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी

तीन राज्यों में कांग्रेस की कामयाबी पर बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ये जीत कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की है. अब कांग्रेस के ऊपर भारी जिम्मेदारी है. इन राज्यों में जो विजन देना चाहिए वो हम दे सके, मध्य प्रदेश राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीजेपी को हमने हराया है.

राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की वजह से हमें जीत मिली. तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव जीतने वालों को बधाई देता हूं. ये जीत किसानों, छोटे व्यापारियों और जनता की है. राहुल ने कहा देश में यह बदलाव का वक्त है. राहुल ने कहा कि ईवीएम का जो सवाल है वह सिर्फ भारत में ही नहीं उठ रहा है विश्व पर भी उठ रहा है. इस पर ध्यान देने की जरूरत है.

‘2019 में बीजेपी के लिए जीतना मुश्किल होगा’ 
राहुल गांधी ने एक बार फिर विपक्षी एकता का दावा किया और कहा कि बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष एकजुट होकर लड़ेगा. राहुल ने कहा कि 2019 में बीजेपी के लिए जीतना मुश्किल होगा. राहुल गांधी ने इस मौके पर पीएम मोदी पर वादे न पूरा करने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी युवाओं को रोजगार नहीं दे पाए.

रुझानों में तीन राज्यों में आगे चल रही है कांग्रेस 
बता दें ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के करीब दिख रही है जबकि मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. हालांकि यहां भी कांग्रेस ने बीजेपी पर बढ़त बनाई हुई है. बता दें अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं और इन विधानसभा चुनावों को आम चुनावों से पहले एक सेमीफाइनल मुकाबला बताया जा रहा है.