सर्जिकल स्‍ट्राइक PM मोदी ने नहीं, सेना ने की थी, सेना उनकी निजी संपत्ति नहीं है : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्‍होंने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ठिकानों पर की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक पर कहा कि सर्जिकल स्‍ट्राइक को पीएम मोदी ने नहीं बल्कि हिंदुस्‍तान की सेना ने अंजाम दिया था. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि भारतीय सेना पीएम मोदी की निजी संपत्ति नहीं है.

शनिवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने संप्रग सरकार के सर्जिकल स्ट्राइक्स को वीडियो गेम बताकर सेना का अपमान किया है. हम अपने सशस्त्र बलों का राजनीतिकरण नहीं करते हैं. सेना देश की होती है, महज किसी एक व्यक्ति की नहीं होती.

उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद से सख्ती से निपटना होगा. हम मोदी सरकार की तुलना में इससे ज्यादा कड़ाई से निपटेंगे. कांग्रेस ने कभी किसी आतंकवादी को पाकिस्तान नहीं भेजा, हम ऐसा कभी नहीं करेंगे. हमारी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी बताए कि रोजगार के बारे में वो क्या कर रही है. 22 लाख युवाओं को एक साल में रोजगार की गारंटी देता हूं. न्याय योजना से अर्थव्यवस्था को बहाल करेंगे.

राहुल गांधी ने राफेल मामले पर कहा, ‘मैंने सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगी…मैं आपको बता देता हूं मैंने क्यों माफी मांगी…क्योंकि मैंने प्रोसेस के बीच में अपनी टिप्पणी की थी. उन्‍होंने कहा कि आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.