IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, ये विदेशी प्लेयर नहीं खेल पाएंगे शुरुआती मैच

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले इस टीम के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए और अब जैसे ही शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड सीरीज का ऐलान हुआ है तो उससे राजस्थान की मुसीबतें और बढ़ने वाली हैं. दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन-13 के शुरुआती मैचों में राजस्थान रॉयल्स के साथ कई बड़े विदेशी खिलाड़ी नहीं जुड़ने में असमर्थ रह सकते हैं, जिस वजह से राजस्थान रॉयल्स को इस IPL में शुरुआत से ही संघर्ष करना पड़ेगा. इन प्रमुख ओवरसीज प्लेयर्स में राजस्थान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं.

दरअसल इग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 14 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे की पुष्टि करते हुए इन दोनों टीमों के बीच होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के शेड्यूल को भी जारी किया. इसी आधार पर ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड की इन सीरीज में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर अपनी अपनी टीमों का नेतृत्व करेंगे. इसके तहत ये चारों खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल 13 के शुरुआती मुकाबलों में शायद अपनी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

हालांकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आखिरी वनडे मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा और आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होना है. लेकिन कोविड प्रोटोकॉल के तहत इन सभी खिलाड़ियों को अपनी-अपनी कोरोना जांच कराने के बाद ही राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल किया जाएगा, जिसमें 5-6 दिनों का वक्त लग सकता है.