ड्रग्स केस में नाम आने के बाद रकुल प्रीत सिंह पहुंचीं दिल्ली HC, कोर्ट ने दिया ये निर्देश

दिल्ली हाई कोर्ट ने एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह की उस याचिका पर गुरुवार को केंद्र से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग्स केस से उन्हें जोड़ने वाली मीडिया रिपोर्टों पर रोक लगाने की मांग की है. कोर्ट में केंद्र की ओर से कहा गया कि अभी रकुल प्रीत की ओर से कोई केबल टीवी एक्ट के तहत कोई शिकायत नहीं मिली है और सेंसरशिप का कोई आदेश पास नहीं किया जाना चाहिए. उसके बाद कोर्ट की ओर केंद्र, प्रसार भारती, NBA से कहा गया कि वो रकुलप्रीत की याचिका पर विचार कर जल्द फैसला लेें.

जस्टिस नवीन चावला ने एक्ट्रेस की याचिका पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और भारतीय प्रेस परिषद को नोटिस जारी किया तथा जवाब मांगा. अदालत ने अधिकारियों से कहा कि वे एक्ट्रेस रकुल की याचिका को अभिवेदन मानें और सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्टूबर से पहले इस पर फैसला लें.

हाई कोर्ट ने कहा कि उसे उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती से जुड़े मामले में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में मीडिया संयम बरतेगा. आशा जताई कि याचिकाकर्ता से संबंधित खबरें बनाते वक्त मीडिया प्रतिष्ठान अपनी खबरों में संयम बरतेंगे, केबल टीवी नियमों, प्रोग्राम कोड तथा अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे.

दरअसल, एक्ट्रेस रकुल प्रीत ने अपनी याचिका में कहा कि रिया चक्रवर्ती केस में उसका नाम आने के बाद मीडिया ट्रायल चलने लगा है. उन्होंने हाई कोर्ट से राकुलप्रीत ने गुहार लगाई है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को निर्देश दे कि उसके खिलाफ मीडिया में कवरेज न हो. रकुल प्रीत ने ये भी अपनी याचिका में कहा कि शूट के दौरान जानकारी मिली कि ड्रग केस में उसका और सारा अली खान का नाम रिया ने लिया था और मीडिया ने खबर चलाना शुरू कर दिया.