राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास हुए कोरोना संक्रमित, मेदांता में हो सकते हैं भर्ती

जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपालदास की तबीयत गुरुवार की सुबह अचानक बिगड़ गई. इस सूचना पर पूरे जिले में अफरा तफरी मच गई और तुरंत डीएम, सीएमओ समेत डॉक्टरों की एक टीम उनकी जांच के लिए पहुंच गई. नृत्य गोपालदास जी की कोविड-19 की जांच की गई जिसमे वे संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद उनसे मिले सभी लोगों को जांच के आदेश दिए गए हैं.

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास, उनके समर्थकों और मथुरा के जिलाधिकारी से बात की है. इसके साथ ही सीएम योगी ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहन से बात की है और महंत नृत्य गोपाल दास को गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी है.

स्वास्थ विभाग की टीम ने तुरंत पहुंचकर महंत का परीक्षण किया और जरूरी दवाइयां दीं. डॉक्टरों ने बताया था कि महंत नृत्यगोपाल दास को सर्दी व हल्के बुखार के लक्षण हैं. फिलहाल हमने कुछ टेस्ट के लिए उनके सैंपल लिए हैं और जरूरी दवाइयां दी हैं. टेस्ट की रिपोटर्स आने के बाद ही वजह का पता चल सकेगा. महंत की तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर आस-पास के मंदिरों से लोगों और साधुओं की भीड़ भी उन्हें देखने पहुंचने लगी. जिसे प्रशासन ने बड़ी मुश्किल से काबू किया.

महंत के स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो उन्होंने तुरंत फोन पर महंत और डॉक्टरों से बात की. इस दौरान प्रशासन ने भीड़ जमा होने की बात कही. जिस पर योगी आदित्यनाथ ने फैसला करते हुए मंदिर के गेट पर कुछ समय के लिए ताला लगा देने के निर्देश दिए हैं.

महंत के शिष्यों ने बताया कि बुधवार रात्रि 12 बजे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्री कृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास श्रीकृष्ण जन्मस्थान में ठाकुरजी के अभिषेक के समय भी बैठे रहे थे. उनके शिष्य ने ही अभिषेक की परंपरा का निर्वहन किया था. जन्मोत्सव के बाद स्टेट बैंक स्थित राम मंदिर पर महंत रूके हुए थे.