जम्मू कश्मीर: रेड जोन घोषित इलाकों में पहुंचाया जा रहा है जरूरत का सामान

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जम्मू में जिन इलाकों को रेड जोन घोषित किया गया है, उन इलाकों में रह रहे लोगों को जरुरत का हर सामान पहुंचाया जा रहा है. इन इलाकों में की गयी तारबंदी के पास जहां प्रशासन दूध और सब्जी मुहैया करवा रहा है वहीं सरकारी गाड़ियों से इन इलाकों में दुकानों में राशन की आपूर्ति की जा रही है.

वहीं जम्मू प्रशासन भी रेड जोन में रह रहे लोगों को सुरक्षित रखने और उन्हें जरुरत की हर चीज पहुंचाने के मुस्तैदी दिखा रहा है. जम्मू की डीएम ने रेड जोन में रह रहे लोगों से अपील की है कि वो घबराये नहीं, वो घरों में ही रहें और उनके घरों में ही जरुरत की हर चीज पहुंचाई जाएगी. प्रशासन ने जम्मू में घोषित रेड जोन इलाकों में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की संख्या भी बढ़ा दी है.

इन इलाकों को पूरी तरह से सील कर बिना इजाजत के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इन इलाकों में बनी दुकानों में राशन की सप्लाई सरकारी गाड़ियों द्वारा की जा रही है, ताकि इन इलाकों में रह रहे लोगों को किसी चीज की किल्लत का सामना ना करना पड़े. वहीं शहर में घोषित रेड जोन्स में जम्मू नगर निगम भी विशेष अभियान चला कर यहां स्वच्छता और सफाई को सुनिश्चित कर रहा है.