जम्मू-कश्मीर: फेसबुक पर नफरत फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई, 2 पर केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर में दो लोगों के खिलाफ सोशल मीडिया (फेसबुक) पर गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी करने के लिए मुकदमा दर्ज कराया गया है. घटना किश्तवाड़ जिले की है, जहां दो लोगों पर शांति भंग करने के खतरे को देखते हुए केस दर्ज किया गया है.

जिन दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, वे अठोली-पद्दार और किश्तवाड़ शहर के हैं. अठोली वाले आरोपी का नाम केहेम राज है, जबकि किश्तवाड़ वाले का नाम वासिल दूलवाल है. दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड किए थे. पुलिस के मुताबिक, उनके पोस्ट से धार्मिक समुदाय में बैर और नफरत फैलने का खतरा है, जिसे देखते हुए केस दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक, भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने कुछ लोगों को इस साजिश में शामिल पाया है, जिसके बाद बड़े स्तर पर कार्रवाई की गई. सूचना तकनीकी अधिनियम के तहत भी मामले दर्ज किए गए हैं.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आगे की तफ्तीश जारी है. पुलिस अधिकारी ने जिले के लोगों को हिदायत दी है कि वैसे लोगों को कतई नहीं बख्शा जाएगा जो समाज में शांति भंग करने और नफरत फैलाने का काम करेंगे. बता दें, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कई महीने तक इंटरनेट पर पाबंदी थी.