एक्‍टर संजय दत्‍त को Lung Cancer, अमेरिका में कराएंगे इलाज

संजय दत्‍त फेफड़ों के कैंसर (Lung Cancer) से पीड़ित हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनको थर्ड स्‍टेज (Stage-3) का लंग कैंसर है. सूत्रों के मुताबिक वह आज ही इलाज के लिए अमेरिका जा रहे हैं. हाल में जब वह अस्‍पताल में भर्ती हुए थे तो टेस्‍ट के दौरान ये बात सामने आई. अस्‍पताल में दो दिन रुकने के बाद उनको सोमवार को छुट्टी दे दी गई.

संजय दत्‍त ने मंगलवार को ही एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्‍होंने कहा, ‘मेरे दोस्तों, चिकित्सा उपचार के लिए मैं कुछ दिनों के लिए अपने काम से ब्रेक ले रहा हूं. मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं. मैं अपने शुभचिंतकों से आग्रह करता हूं कि वो बिल्कुल भी चिंता ना करें और अनावश्यक अटकलें ना लगाएं. आपके प्यार और शुभकामनाओं के साथ मैं जल्द ही वापस लौटूंगा.’

एक्‍टर शेखर सुमन के बेटे अध्‍ययन सुमन ने ट्वीट कर कहा कि संजू सर को Lung Cancer है और उन्‍होंने उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की. फिल्‍म विश्‍लेषक कोमल नाहटा ने भी इसकी पुष्टि करते हुए उनके यथाशीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की.

सांस लेने में समस्‍या
इससे पहले आठ अगस्‍त को फिल्म अभिनेता संजय दत्त को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सांस लेने में तकलीफ होने के बाद संजय दत्त को नियमित चेक-अप के लिए भर्ती कराया गया था. उनका कोविड-19 परीक्षण किया गया लेकिन उनमें संक्रमण सामने नहीं आया. उन्होंने अपने प्रशंसकों के लिए लिखा कि वह ‘ठीक’ हैं.

संजय दत्‍त, सुनील दत्त और नरगिस के सबसे बड़े बेटे हैं. उनकी दो बहनें-प्रिया दत्त और नम्रता दत्त हैं.