गृह मंत्रालय ने दी सफाई, कहा- स्कूल और कॉलेज खोलने की अभी अनुमति नहीं

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात को कहा कि स्कूल और कॉलेज खोलने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. साथ ही देशभर में सभी शैक्षणिक संस्थान खोलने पर अभी भी रोक है. मीडिया के एक वर्ग में ऐसी खबर आई थी कि मंत्रालय ने सभी राज्यों में स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है जिसके बाद गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से इसको लेकर जानकारी दी गई.

प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है. देशभर में सभी शैक्षणिक संस्थान खोलने पर अभी भी रोक है.’’ कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मार्च मध्य से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं.

जारी है कोरोना का कोहराम

बता दें कि कोरोना वायरस दुनियाभर में अपने पैर पसार चुका है. दुनिया के 213 देशों में पिछले 24 घंटे में 91,940 नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 4,055 का इजाफा हो गया. जबकि इससे एक दिन पहले 3,096 लोगों की मौत हुई थी.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक 56 से ज्यादा लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 3 लाख 51 हजार 668 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 24 लाख 26 हजार 560 लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं. दुनिया के करीब 74 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 12 देशों से आए हैं. इन देशों में कोरोना पीड़ितों की संख्या 42 लाख है.